प्रकाशन अनुदान योजना
एरिक परियोजना रिपोर्ट्स
- चिकित्सीय कहानी का प्रभाव – “पठन कौशल और अकादमिक लचीलापन का हस्तक्षेप करना” डॉ. एन. अन्नलक्ष्मी 2016 द्वारा।
- कन्या शिक्षा : डॉ अनीता नूना 2016 द्वारा मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में प्राथमिक स्तर (एनपीईजीईएल) पर कन्याओं की शिक्षा हेतु राष्ट्रीय कार्यक्रम का एक अध्ययन।
- सालेम जिले में डिस्केल्कुलिक प्राथमिक विद्यालय के बच्चों का एक अध्ययन और उपचारात्मक उपायों के रूप में नवीन रणनीतियों की प्रयोज्यता का मूल्यांकन।
- पूनम अग्रवाल द्वारा करियर आकांक्षा रिपोर्ट
- असेसिंग दि इफेक्टिवनेस ऑफ इंडिविज़्यूलाईज्ड इंटीग्रेटेड इंटरवेनशन ट्रैटेजिस टु टर्न अराउंड स्लो लर्नर्स : डॉ. एस सुब्रमण्यन द्वारा एक प्रायोगिक अध्ययन
- डॉ. सुब्रमण्यन तमिलनाडु
- कैलास नाथ त्रिपाठी द्वारा प्रेरणा के माध्यम से वंचित विद्यार्थियों के प्रदर्शन को बढ़ाना
- डॉ. गुरशरण सिंह कायथ द्वारा ग्रामीण पंजाबी के निजी विद्यालयों में आरईटी को अपनाना
- मेघालय के आदिवासी बच्चों के बीच प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता "डॉ. रीता रानी तालुकदार द्वारा एक विश्लेषणात्मक अध्ययन
पीएच.डी. थीसिस
- आफताब आलम जामिया मिल्लिया इस्लामिया नई दिल्ली द्वारा एंग्लो-अरेबिक स्कूल दिल्ली, का नृवंशविज्ञान अध्ययन
- औपचारिक और अनौपचारिक कामुकता शिक्षा : कोलकाता का एक अध्ययन - अमृता डे- 2015 द्वारा
- टी. योलिला संगम, मार्च -14 द्वारा नागालैंड के माध्यमिक विद्यालय आदिवासी विद्यार्थियों के शैक्षणिक उपलब्धि, अध्ययन में शामिल होने और भावनात्मक परिपक्वता का अध्ययन
- राजेश आर.वी., आरआईई, जनवरी -2014 - द्वारा माध्यमिक स्तर पर सामाजिक अध्ययन में महत्वपूर्ण शैक्षणिक दृष्टिकोण की प्रभावशीलता का अध्ययन
- मल्टीपल इंटेलिजेंस के सिद्धांत के आधार पर मानक-V पर विज्ञान शिक्षण हेतु निर्देशात्मक रणनीति - श्री प्रफुल्ल मोगेरा, 2013 द्वारा
- श्री प्रफुल्ल मोगेरा, अप्रैल, 2013 द्वारा - मल्टीपल इंटेलिजेंस के सिद्धांत के आधार पर मानक-V पर विज्ञान शिक्षण हेतु निर्देशात्मक रणनीति का विकास
- राशीदा खातून द्वारा - पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में विद्यार्थी अनुपस्थिति और सामाजिक-आर्थिक तथा पारिवारिक कारकों के साथ संबंध का अध्ययन
- पुडुचेरी और कुड्डालोर क्षेत्र, भारत के चयनित विद्यालयों में सतत विकास हेतु पर्यावरण शिक्षा, आर. अलेक्जेंडर - जनवरी 2012 द्वारा
- सुश्री एम. पोन्नम्बलेश्वरी, अगस्त 2012 द्वारा - विद्यार्थी शिक्षकों के बीच विद्वतापूर्ण उपलब्धि, समस्या-समाधान और महत्वपूर्ण सोच क्षमताओं को सुविधाजनक बनाने में सहकारी शिक्षण रणनीति का प्रभाव
- चित्रकंबला, नवंबर 2011 द्वारा - प्रारंभिक शिक्षा के मध्य शांतिपूर्ण संघर्ष वार्ता को सुविधाजनक बनाने हेतु नैतिक शिक्षा कार्यक्रम - पाठ्यचर्या प्रक्रिया